रमाकांत पांडे ब्यूरो चीफ बेनकाब भ्रष्टाचार अंबेडकर नगर *त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में नामांकन पत्रों की खरीदारी का कार्य हुआ तेज अबतक उम्मीदवारों व उनके प्रतिनिधियों ने खरीदे कुल 651 नामांकन पत्र*

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

रमाकांत पांडे ब्यूरो चीफ
बेनकाब भ्रष्टाचार
अंबेडकर नगर
*त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में नामांकन पत्रों की खरीदारी का कार्य हुआ तेज अबतक उम्मीदवारों व उनके प्रतिनिधियों ने खरीदे कुल 651 नामांकन पत्र*
अंबेडकरनगर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में नामांकन पत्रों की खरीदारी का कार्य तेज हो गया है। बुधवार को कुल 651 नामांकन पत्रों की खरीदारी अलग अलग पद पर किस्मत आजमा रहे उम्मीदवारों व उनके प्रतिनिधियों ने संबंधित विकास खंड कार्यालय पहुंचकर की। 16 अप्रैल तक नामांकन पत्रों की खरीदारी की जा सकेगी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर विभिन्न पदों के लिए नामांकन पत्रों की खरीदारी का दौर तेज हो गया है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के विभिन्न पदों के लिए नामांकन पत्रों की बिक्री का कार्य 27 मार्च से प्रारंभ हुआ था। पहले दिन किसी भी पद के लिए नामांकन पत्रों की बिक्री नहीं हो सकी थी। होली के अवकाश के बाद मंगलवार को जब कार्यालय खुले, तो अलग अलग पदों के लिए कुल 76 नामांकन पत्रों की ही बिक्री हुई थी।
इस बीच बुधवार को बड़ी संख्या में विभिन्न पदों पर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों व उनके प्रतिनिधियों ने संबंधित विकास खंड व जिला पंचायत कार्यालय पहुंचकर नामांकन पत्रों की खरीदारी की। बुधवार को विभिन्न पदों के लिए कुल 651 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई। इसमें जिला पंचायत सदस्य पद के लिए 24, ग्राम प्रधान पद के लिए 396, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए 135 व ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 96 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई।
इनमें अकबरपुर विकास खंड में प्रधान पद के लिए 114, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए 32 व ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए तीन नामांकन पत्रों की बिक्री हुई। जलालपुर में प्रधान पद के लिए 10, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए तीन व ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए दो, भियांव विकास खंड में प्रधान पद के लिए 32, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए 15, भीटी में प्रधान पद के लिए 10, रामनगर में ग्राम प्रधान पद के लिए 45, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए 13 पर्चों की बिक्री हुई।
जहांगीरगंज में ग्राम प्रधान पद के लिए 82, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए 25 व ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 19, बसखारी में ग्राम प्रधान पद के लिए 57, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए 30 व ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 10 व टांडा विकास खंड में प्रधान पद के लिए 46, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए 17 व ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 62 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई। कटेहरी विकास खंड में किसी भी पद के लिए नामांकन पत्रों की बिक्री बुधवार को नहीं हुई। उधर एडीएम डॉ. पंकज कुमार वर्मा ने बताया कि 16 अप्रैल तक नामांकन पत्रों की बिक्री होगी। 17 व 18 अप्रैल को नामांकन प्रक्रिया होगी।
मतगणना की तैयारियों का लिया जायजा अंबेडकरनगर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अकबरपुर विकास खंड की 136 ग्राम पंचायतों के विभिन्न पदों के लिए मतों की गिनती जिला मुख्यालय स्थित छत्रपति शाहूजी राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज में होगी। इसके लिए सभी जरूरी तैयारियां तेज कर दी गई हैं। बुधवार को एसडीएम सदर ने कॉलेज पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। बताते चलें कि अकबरपुर विकास खंड क्षेत्र की 136 ग्राम पंचायतों में होने वाले विभिन्न पदों के लिए चुनाव के बाद मतों की गिनती जिला मुख्यालय स्थित पॉलीटेक्निक कॉलेज में होगी।मतदान प्रक्रिया को सकुशल निपटाने के लिए यही से पोलिंग पार्टियां भी रवाना होंगी। इसे देखते हुए तैयारियों का जायजा लेने के लिए एसडीएम सदर मोईनुल इस्लाम बुधवार को बीडीओ अनुराग सिंह के साथ कॉलेज पहुंचे। उन्होंने स्ट्रांग रूम का जायजा लिया। जिम्मेदारों को जरूरी दिशा निर्देश दिया। कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। समय रहते सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here