रमाकांत पांडे ब्यूरो चीफ बेनकाब भ्रष्टाचार अंबेडकर नगर *एक मुश्त समाधान योजना के तहत मार्च के अंतिम दिन तक 28 हजार उपभोक्ताओं ने योजना का लाभ उठाते हुए कुल 25 करोड़ से अधिक बकाया बिल जमा किया*

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

रमाकांत पांडे ब्यूरो चीफ
बेनकाब भ्रष्टाचार
अंबेडकर नगर
*एक मुश्त समाधान योजना के तहत मार्च के अंतिम दिन तक 28 हजार उपभोक्ताओं ने योजना का लाभ उठाते हुए कुल 25 करोड़ से अधिक बकाया बिल जमा किया*

अंबेडकरनगर। जिले के 28 हजार उपभोक्ताओं को मार्च में एक मुश्त समाधान योजना का लाभ मिला है। योजना के तहत 31 मार्च तक उपभोक्ताओं ने 25 करोड़ से अधिक बकाया विद्युत बिल जमा किया। बिल जमा करने के लिए अंतिम दिन विद्युत उपकेंद्रों पर दिनभर आपाधापी का माहौल रहा। उपकेंद्रों के अलावा जनसेवा केंद्रों पर भी योजना के तहत बिल जमा किया गया।
एक मुश्त समाधान योजना के तहत मार्च के अंतिम दिन बुधवार को जिले के विभिन्न विद्युत उपकेंद्रों पर बकाया विद्युत बिल जमा करने को लेकर पूरे दिन आपाधापी का माहौल रहा। योजना के तहत संबंधित उपकेंद्रों पर बिल जमा करने के लिए सुबह से ही उपभोक्ताओं का पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया, जो देर शाम तक चलता रहा।अकबरपुर विद्युत उपकेंद्र पर बिल जमा करने के लिए पहुंचने वाले उपभोक्ताओं को किसी भी प्रकार की मुश्किल न हो, इसके लिए कुल सात काउंटर बनाए गए थे। इसके बावजूद उपभोक्ताओं को बिल जमा करने के लिए काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। इसी प्रकार अकबरपुर विद्युत उप खंड से जुड़े 11 उपकेंद्रों के साथ ही टांडा, आलापुर, जलालपुर समेत अन्य विद्युत उपकेंद्रों पर भी लोगों को बिल जमा करने में परेशानी का सामना करना पड़ा।
बताते चलें कि पावर कॉर्पोरेशन ने उन उपभोक्ताओं को राहत देने की घोषणा की थी, जो लंबे समय से बिजली बिल नहीं जमा कर सके थे। समय पर बिल जमा न किए जाने से बकाया राशि लगातार बढ़ती जा रही थी। इनमें तमाम उपभोक्ता ऐसे भी थे, जिनका कनेक्शन भी बिल न जमा होने के चलते काट दिया गया था। इन उपभोक्ताओं के लिए पॉवर कॉरपोरेशन ने एक मुश्त समाधान योजना संचालित किए जाने की घोषणा की थी। इसमें कहा गया कि मार्च में योजना के तहत ब्याज काटकर एक साथ बिल जमा करना होगा।इसके लिए आवेदन करने के समय तत्काल कुल बकाया राशि का 30 प्रतिशत, जबकि शेष राशि 31 मार्च तक जमा करनी थी। ऐसे में इस योजना का जिले के उपभोक्ताओं ने बढ़ चढ़कर लाभ उठाया। पावर कॉर्पोरेशन के अनुसार मार्च में जिले में लगभग 28 हजार उपभोक्ताओं ने करीब 25 करोड़ रुपये की बकाया राशि जमा की।एक मुश्त समाधान योजन का जिले के लगभग 28 हजार उपभोक्ताओं ने लाभ उठाया है। इस दौरान करीब 25 करोड़ रुपये बकाया बिल जमा किया गया। जिन उपभोक्ताओं का बिल न जमा होने पर कनेक्शन काट दिया गया था, उनका कनेक्शन बिल जमा होने के बाद जोड़ दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here