*जल्द जारी हो सकता है इंटर परीक्षा का कार्यक्रम* जिला संवाददाता/ शास्त्र तिवारी/ बेनकाब भ्रष्टाचार/बहराइच

2
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

*जल्द जारी हो सकता है इंटर परीक्षा का कार्यक्रम*

जिला संवाददाता/ बेनकाब भ्रष्टाचार/बहराइच

बहराइच :- यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा को लेकर जल्द ही नई तिथियों का ऐलान किया जायेगा। वहीं परीक्षा के लिए प्रश्नपत्र पहले ही प्रिंट कराये जा चुके हैं। इस बात की जानकारी उप मुख्यमंत्री व माध्यमिक शिक्षा मंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने बुधवार को मीडिया से बातचीत के दौरान बताया, उन्होंने बताया कि परीक्षा के लिए बनाये गये केन्द्रों पर भी सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए गये हैं। इस बार कोरोना काल को देखते हुए प्रदेश भर में 8 हजार 513 परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं, इन केन्द्रों पर कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए परीक्षा करायी जायेगी। उन्होंने ये भी साफ किया अगले तीन चार दिनों में परीक्षा की तिथि घोषित की जायेगी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी की स्थिति की समीक्षा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ चर्चा के बाद इंटरमीडिएट (12वीं) परीक्षा के आयोजन पर निर्णय लिया जाएगा।
*70 फीसदी सिलेबस से होगी परीक्षा*
बता दें कि इससे पहले ही विभाग के उच्च अधिकारियों की ओर से साफ कर दिया गया है कि इस बार भी कोर्स में 30 प्रतिशत कटौती के साथ ही प्रश्नपत्र तैयार किए गये हैं। ताकि कोरोना काल में पढ़ाई न होने से छात्रों को राहत मिल सके. वहीं सचिव परिषद ने बताया कि कोरोना को देखते हुए छात्रों के हित का ध्यान रखा जायेगा, और छात्रों को तनाव लेने की जरूरत नहीं है | स्वास्थ्य मंत्री ने दी ये जानकारी वहीं प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा, ‘ जब शिक्षा विभाग 12वीं कक्षा की परीक्षा की तिथि फाइनल कर लेगा, तब स्वास्थ्य विभाग यह देखेगा कि परीक्षा केंद्रों पर कोविड प्रोटेकॉल का पालन किस तरह कराया जाए । हमने पंचायत चुनाव समेत कई कार्यक्रम कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ कराए | ऐसे में हमारे लिए परीक्षा का आयोजन ज्यादा कठिन नहीं होगा। 12वीं की जरूरी है परीक्षा मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि हाल ही में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में 90 फीसदी राज्यों ने 12वीं कक्षा की परीक्षा के आयोजन पर सहमति जताई है इन सभी का मानना है कि 12वीं कक्षा की परीक्षाएं जरूर होनी चाहिए ; क्योंकि उच्च शिक्षा व आगे छात्र के भविष्य में 12वीं की परीक्षा अहम भूमिका निभाती है।
नवीं और हाईस्कूल अर्द्धवार्षिक

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
Previous articleरमाकांत पांडे ब्यूरो चीफ बेनकाब भ्रष्टाचार अंबेडकर नगर *पुरानी रंजिश को लेकर हुए विवाद में एक व्यक्ति की पिटाई एवं बीच-बचाव करने आए उसके चचेरे भाई की भी पिटाई*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here