Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

मुख्य विकास अधिकारी ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया,नामांकन पत्रों की बिक्री के लिए रजिस्ट्रर न बनाए जाने पर फटकारा

संवाददाता- अरमान अली

अंबेडकरनगर। मुख्य विकास अधिकारी ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने सबसे पहले जमुनीपुर गांव पहुंचकर शासन के निर्देश पर गेहूं की फसल की क्रॉप कटिंग कराई। इसके बाद वह टांडा ब्लॉक के औचक निरीक्षण पर पहुंचे। यहां नामांकन पत्रों की बिक्री के लिए रजिस्ट्रर न बनाए जाने पर कर्मचारियों को फटकार लगाई। निर्देशित किया कि चुनाव से जुड़े कार्यों में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। अविलंब रजिस्टर तैयार कर उसमें बिक्री होने वाले नामांकन पत्रों का विवरण दर्ज करने को कहा। इसके बाद सीडीओ ने पूरा बख्सराय के मतदान केंद्र व भड़सारी पंचायत में बने पशु आश्रय केंद्र का निरीक्षण किया।
सीडीओ घनश्याम मीणा ने बीते दिन जिले के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने मातहतों को शासन की गाइडलाइन के अनुसार काम करने का निर्देश दिया। सीडीओ सबसे पहले जमुनीपुर गांव पहुंचे। यहां पर उनकी देखरेख में तहसील कर्मचारियों ने किसान शिवमूरत वर्मा के खेत में गेहूं की फसल की क्रॉप कटिंग कराई। ग्रामीणों को सरकारी क्रय केंद्र पर गेहूं की बिक्री करने की सलाह दी,सीडीओ ने तहसीलदार अकबरपुर को निर्देशित किया कि क्रय केंद्रों पर अधिकारियों के मोबाइल नंबर अंकित कराएं, जिससे किसानों को यदि कोई दिक्कत हो तो वह तत्काल शिकायत दर्ज करा सकें। इसके बाद सीडीओ टांडा विकास खंड कार्यालय पहुंचे। जांच में पता चला कि प्रधान पद के 900, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 380 एवं ग्राम पंचायत सदस्य के 300 नामांकन पत्र की बिक्री हुई है, मगर यहां पर नामांकन पत्र बिक्री का रजिस्टर नहीं बना था। इस पर सीडीओ ने नाराजगी जताई और अविलंब रजिस्टर बनवाने का निर्देश दिया।
सीडीओ ने पूरा बख्सराय मतदान केंद्र के साथ ही पंचायत भवन का निरीक्षण किया। बीडीओ को अधूरे पड़े पंचायत भवन को जल्द पूरा कराने का निर्देश दिया। बाद में सीडीओ पशु आश्रय केंद्र भड़सारी पहुंचे। यहां पर कुल 185 मवेशी मिले। मौके पर एक पशु बीमारी की हालत में मिला। बीडीओ को जल्द उपचार कराने का निर्देश दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here