रमाकांत पांडे ब्यूरो चीफ बेनकाब भ्रष्टाचार अंबेडकर नगर *जिले में एक तरफ जहां कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है,वहीं जगह-जगह कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ाई जा रही धज्जियां*

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

रमाकांत पांडे ब्यूरो चीफ
बेनकाब भ्रष्टाचार
अंबेडकर नगर
*जिले में एक तरफ जहां कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है,वहीं जगह-जगह कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ाई जा रही धज्जियां*
अंबेडकरनगर। जिले में एक तरफ जहां कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है, वहीं जगह-जगह कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। सोमवार को जिला अस्पताल में विभिन्न काउंटरों पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती दिखीं। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने की सुध जिम्मेदारों को नहीं हो रही है।कुछ दिनों से जिले में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। कोरोना को फैलने से रोकने के लिए शासन की ओर से गाइडलाइन जारी की जा रही है। इसमें न सिर्फ मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित करने पर जोर दिया जा रहा है, बल्कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए सख्ती बरते जाने का निर्देश दिया जा रहा है। शासन के तमाम दिशा निर्देशों के बावजूद जिले में इसका समुचित पालन कराने को लेकर अधिकारी गंभीर नहीं दिख रहे हैं।लापरवाही का आलम यह है कि जिला अस्पताल में ही शासन की ओर से जारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन नहीं कराया जा रहा है। सोमवार को अमर उजाला टीम जब जिला अस्पताल पहुंची, तो कदम-कदम पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्ज्यिां उड़ती दिखीं। पर्ची काउंटर व दवा काउंटर पर मरीजों व उनके तीमारदारों की लंबी लाइन लगी दिखी। वे एक-दूसरे से सटकर खड़े थे। यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा था। और तो और मातृ शिशु विंग के जिस कक्ष में कोरोना की जांच की जा रही थी, वहां जांच कराने आने वाले नागरिकों में धक्कामुक्की का माहौल दिखा।अकबरपुर नगर के पुराने तहसील तिराहे के निकट मैदान में लगी प्रदर्शनी में भी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन होता नहीं दिखा। शाम होते ही प्रदर्शनी में लोगों की भीड़ एकत्र होने लगी। कुछ ऐसे भी थे, जिन्होंने मास्क नहीं लगा रखा था, तो सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्ज्यिां उड़ाई जा रही थीं। इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों पुराने तहसील तिराहा, शहजादपुर चौक, सब्जी मंडी, बस स्टेशन क्षेत्र में भी सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी की जा रही थी।
सभी लोग करें सहयोग
कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। उन्होंने आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए उन्हें भी शासन व प्रशासन का सहयोग करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here