रमाकांत पांडे ब्यूरो चीफ बेनकाब भ्रष्टाचार अंबेडकर नगर *जिले में टीकाकरण के लिए सिर्फ तीन दिन की वैक्सीन बची है शेष*

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

रमाकांत पांडे ब्यूरो चीफ
बेनकाब भ्रष्टाचार
अंबेडकर नगर
*जिले में टीकाकरण के लिए सिर्फ तीन दिन की वैक्सीन बची है शेष*
अंबेडकरनगर। जिले में टीकाकरण के लिए सिर्फ तीन दिन की वैक्सीन शेष बची है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने तीन दिन पहले वैक्सीन की मांग स्वास्थ्य महानिदेशालय से की थी, लेकिन अब तक वैक्सीन नहीं पहुंच सकी है। हालत यह है कि जिला स्टोर पर सिर्फ 50 वायल शेष हैं, जबकि सबसे कम 46 वायल जलालपुर केंद्र पर हैं। वैकल्पिक प्रबंधों के तहत गुरुवार को बेवाना व भीटी केंद्र से जलालपुर को अतिरिक्त वायल भिजवाई गईं, जिससे शुक्रवार को टीकाकरण प्रभावित न हो सके। इन सबके बीच सीएमओ ने भरोसा दिलाया है कि समय रहते पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी। इसके लिए किसी को परेशान होने की जरूरत नहीं है।
जिले में लगातार बढ़ते कोरोना के बीच टीकाकरण अभियान भी तेज कर दिया गया है। प्रतिदिन संबंधित बूथों पर बड़ी संख्या में नागरिक पहुंचकर टीका लगवा रहे हैं। इन सबके बीच अब जिले में वैक्सीन की कमी भी होने लगी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में तीन दिन की वैक्सीन बची है। ऐसे में यदि समय रहते जिले को वैक्सीन नहीं मिली, तो वैक्सीनेशन का कार्य प्रभावित भी हो सकता है। जिले में लगातार कम होती वैक्सीन का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जिला स्टोर पर ही मात्र 50 वायल मौजूद हैं, जबकि जलालपुर केंद्र पर सबसे कम 46 वायल शेष हैं।जिले में चल रहे वैक्सीनेशन के लिए कुल 11 कोल्ड चेन बनाए गए हैं। जिला स्टोर प्रभारी पारसनाथ के अनुसार 7 अप्रैल तक जिले में कुल 1330 वायल उपलब्ध थी। इसमें जिला स्टोर में 50 वायल, जबकि अकबरपुर कोल्ड चेन में 100 वॅयल कोविशील्ड व 21 वायल कोवैक्सीन मौजूद है।
इसके अलावा बसखारी में 115 वायल कोविडशील्ड व 157 वायल कोवैक्सीन, बेवाना में 107 वायल कोविशील्ड, भीटी में 131 वायल कोविशील्ड, भियांव में 89 वायल कोविशील्ड, जहांगीरगंज में 96 वायल कोविशील्ड, जलालपुर में 46 वायल कोविशील्ड, कटेहरी में 66 वायल कोविशील्ड, रामनगर में 74 वायल कोविशील्ड व टांडा में 117 कोविशील्ड व 161 वायल कोवैक्सीन उपलब्ध थी। बताया कि जलालपुर में सबसे कम 46 वायल ही मौजूद है। ऐसे में शुक्रवार को चलने वाले वैक्सीनेशन में किसी भी प्रकार की बाधा न उत्पन्न हो, इसके लिए गुरुवार को बेवाना व भीटी से आवश्यकतानुसार वायल जलालपुर कोल्डचेन केंद्र को भेजा गया है।निदेशालय को भेजा गया पत्रवैक्सीन की समुचित मात्रा उपलब्ध कराने के लिए तीन दिन पहले महानिदेशालय परिवार कल्याण को पत्र भेजा गया है। शीघ्र ही वैक्सीन उपलब्ध होने की उम्मीद है। अभी जिले में वैक्सीन की पर्याप्त मात्रा मौजूद है। ऐसे में टीकाकरण को लेकर आम नागरिकों को चिंतित होने की जरूरत नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here