रमाकांत पांडे ब्यूरो चीफ बेनकाब भ्रष्टाचार अंबेडकर नगर *होली पर लोगों को अपने घरों तक पहुंचाने के लिए आज से लखनऊ-दिल्ली व बलिया के लिए चलेंगी 25 अतिरिक्त बसें*

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

रमाकांत पांडे ब्यूरो चीफ
बेनकाब भ्रष्टाचार
अंबेडकर नगर
*होली पर लोगों को अपने घरों तक पहुंचाने के लिए आज से लखनऊ-दिल्ली व बलिया के लिए चलेंगी 25 अतिरिक्त बसें*

अंबेडकरनगर। होली पर लोगों को अपने घरों तक पहुंचाने के लिए परिवहन निगम ने अतिरिक्त 25 बसों की व्यवस्था की है। लखनऊ, दिल्ली, बलिया आदि व्यस्त मार्गों पर ये बसें आज से दौड़नी शुरू कर देंगी। होली के बाद घरों से काम पर लौटने वाले लोगों को दिक्कत न हो, इसलिए ये सेवा तीन अप्रैल तक जारी रहेगी।
वर्तमान में रोडवेज के बेड़े में कुल 62 बसें हैं। इनके संचालन की जिम्मेदारी 128 चालक व 69 परिचालकों के हाथों में है। होली को अब चंद दिन बचे हैं। ऐसे में गैर जनपदों से आने-जाने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ जाएगी। इसे ध्यान में रखते हुए परिवहन निगम ने अतिरिक्त बस संचालन का खाका खींचा है। होली के दौरान दस दिन लगातार ड्यूटी करने वाले डिपो कर्मचारियों के साथ चालक-परिचालकों को प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। परिवहन निगम ने दिल्ली, कानपुर और लखनऊ रूट पर 25 अतिरिक्त बसों के संचालन का फैसला किया है। यात्रा के समय बस में बैठे सभी मुसाफिरों के साथ चालकों-परिचालकों को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है।
यह है प्रोत्साहन योजना : 10 दिन लगातार ड्यूटी कर 300 किमी प्रतिदिन बस संचालन करने पर चालक-परिचालकों को 400 रुपये के हिसाब से एकमुश्त चार हजार रुपये दिए जाएंगे। नौ दिन तक 300 किमी. प्रतिदिन बस चलाने वालों को 3150 रुपये दिया जाएगा, जबकि होली अवधि में डिपो कार्यशाला एवं क्षेत्रीय कार्यशाला में कार्यरत कार्मिकों को एकमुश्त 1200 तथा नौ दिन ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को 1000 रुपये प्रोत्साहन के रूप में दिया जाएगा। होली को लेकर डिपो में स्वच्छता का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। बसों के संचालन के दौरान कोविड-19 गाइडलाइन का पूरा पालन कराया जाएगा। ड्राइवर के अलावा परिचालकों को बिना मास्क के बस संचालन की अनुमति नहीं है। बस के अंदर और डिपो में यात्रियों को कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करने के लिए एनाउंसमेंट कराया जा रहा है। 25 मार्च से डिपो के कर्मचारियों और अधिकारियों के अवकाश पर रोक लगा दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here