देवांश तिवारी जिला संवाददाता बेनकाब भ्रष्टाचार अंबेडकरनगर *जिले में कोरोना कर्फ्यू का मतलब मानों टूटे दरवाजे में ताला लगाना,प्रतिदिन उड़ती है धज्जियां*

17
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

देवांश तिवारी जिला संवाददाता
बेनकाब भ्रष्टाचार
अंबेडकरनगर
*जिले में कोरोना कर्फ्यू का मतलब मानों टूटे दरवाजे में ताला लगाना,प्रतिदिन उड़ती है धज्जियां*

अंबेडकरनगर। कोरोना को रोकने के लिए घोषित आंशिक लॉकडाउन की शुक्रवार को भी जिले में जगह-जगह धज्जियां उड़ती दिखीं। सड़कों पर जहां ई-रिक्शे सवारियां ढोते दिखे, तो वहींजिला मुख्यालय के गल्ला बाजारों व प्रमुख मार्गों पर बड़ी संख्या में वाहन भी फर्राटा भरते दिखे। और तो और जिला मुख्यालय पर ही विभिन्न बैंकों में उपभोक्ताओं की लंबी लाइन लगी रही। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। आंशिक लॉकडाउन का इस दौरान जिम्मेदारों द्वारा पालन कराए जाने की सुध नहीं ली गई।
जिले में संक्रमण के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। कोरोना के प्रकोप को बढ़ने से रोकने के लिए शासन की ओर से प्रतिदिन नई-नई गाइडलाइन जारी की जा रही है।आंशिक लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के भी दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं। मगर शासन के तमाम दिशा निर्देशों के बावजूद जिले में लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने की सुध जिम्मेदारों द्वारा नहीं ली जा रही है। शुक्रवार को जिला मुख्यालय से लेकर अन्य नगरीय क्षेत्रों के प्रमुख बाजारों व मार्गों पर बड़ी संख्या में वाहन फर्राटा भरते नजर आए। ऐसे स्थानों पर पुलिस ने बैरियर तो लगा रखे थे, लेकिन लोग बेधड़क होकर बैरियर पार कर रहे थे। इतना ही नहीं, जिला मुख्यालय पर पूरे दिन ई-रिक्शा सवारियों को ढोते नजर आए। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया गया। ऐसे ई-रिक्शों पर कार्रवाई की सुध जिम्मेदारों को नहीं रही।वहीं, अकबरपुर नगर स्थित बीओबी, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक समेत कई अन्य बैंक शाखाओं में भी धन निकासी के लिए उपभोक्ताओं की लंबी लाइन लगी। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया। जिम्मेदार भी इस दौरान पूरी तरह से लापरवाह बने रहे। कुछ इसी प्रकार का हाल जिले के अन्य क्षेत्रों में स्थित बैंकों में भी दिखा।
दरअसल एटीएम से सीमित राशि निकलने के चलते सहालग के मौसम में लोगों को अधिक राशि की जरूरत पड़ रही है। ऐसे में प्रतिदिन बड़ी संख्या में उपभोक्ता धन निकासी के लिए संबंधित बैंक शाखाओं में पहुंच रहे हैं। उधर, एएसपी संजय कुमार राय ने बताया कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई भी की जा रही है।

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
Previous articleरमाकांत पांडे ब्यूरो चीफ बेनकाब भ्रष्टाचार अंबेडकर नगर *चार दिन की बरसात के बाद निकली धूप से लोगों को मिली राहत*
Next articleनगर विकास राज्यमंत्री ने निशुल्क राशन वितरण का उद्घाटन का किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here