रमाकांत पांडे ब्यूरो चीफ बेनकाब भ्रष्टाचार अंबेडकर नगर *लॉकडाउन के पालन की हो रही अनदेखी,मास्क की उदासीनता से संक्रमण की स्थिति हो सकती है खतरनाक*

2
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

रमाकांत पांडे ब्यूरो चीफ
बेनकाब भ्रष्टाचार
अंबेडकर नगर
*लॉकडाउन के पालन की हो रही अनदेखी,मास्क की उदासीनता से संक्रमण की स्थिति हो सकती है खतरनाक*
अंबेडकरनगर।लॉकडाउन के पाँचवे दिन को शहर में आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए बाजार निकलने वाले लोग शारीरिक दूरी के पालन की अनदेखी करते देखे गए। शहर में निकलने वाले कुछ लोगों की मास्क की उदासीनता से संक्रमण की स्थितिखतरनाक हालात पैदा कर सकती है।कोरोना संक्रमण की दूसरी सबसे घातक लहर को थामने के लिए लागू बंदिशें तोड़ने से लोग पीछे नहीं हट रहे।बुधवार को जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक सड़कों पर भीड़ नजर आई। पैदल और साइकिल सवार से लेकर आटो, टैक्सी, कार सभी दौड़ते दिखे। दुकानदारों ने आधी शटर गिराकर कारोबार भी शुरू कर दिया।
यहां भीड़ भी लगी रही। इन्हें मना करने के लिए न पुलिस-फोर्स कहीं नजर आई न इन लोगों ने इस महामारी से हो रही मौतों से कोई सबक लिया। सुबह दस बजे के बाद अकबरपुर-अयोध्या मार्ग पर मीरानपुर से तहसील तिराहे तक दोनों तरफ की कई दुकानें खुली रहने से यहां काफी भीड़ नजर आई। सड़क पर पूरी तरह मेले जैसा माहौल दिखा। कमोबेश यही हाल शहजादपुर बाजार, रोडवेज बस स्टैंड और पटेलनगर तिराहे का भी रहा।चौराहों से पुलिस रही नदारद: हर सप्ताह शुक्रवार रात नौ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक लागू किए गए लाकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस पूरी तरह लापरवाह है। जहां एक तरफ सड़कों पर भीड़ नजर आ रही थी। वाहन चालक बेधड़क आ-जा रहे थे।वहीं, पुलिस तिराहों-चौराहों से नदारद थी। दोपहर में अकबरपुर तहसील तिराहे पर यातायात कर्मी मौजूद रहे, लेकिन उन्होंने किसी को रोककर उनसे आने-जाने का कारण नहीं पूछा। पटेलनगर, शहजादपुर और दोस्तपुर तिराहे पर भी यही हाल रहा। यहां तो कोई पुलिसकर्मी मौजूद भी नहीं दिखा। यह घोर लापरवाही लोगों पर भारी पड़ सकती है।मतगणना में व्यस्त पुलिस को सेहत का नहीं ख्याल: रविवार से पंचायत चुनाव की मतगणना चल रही है। अधिकतर केंद्रों पर मतगणना मंगलवार सुबह होते-होते समाप्त हो गई। इसके बाद पुलिस वहां से खाली हो गई, लेकिन लाकडाउन का पालन कराने के लिए उसमें उत्साह नहीं दिखा। इससे लगता है कि पुलिस को आमजन के सेहत की चिता बिलकुल नहीं है।एसएसपी संतोष राय ने बताया कि पुलिस निगरानी कर रही है। कोविड-19 गाइड लाइन का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। चुनाव ड्यूटी में पुलिस की व्यस्तता के चलते सख्ती कुछ कम है। नागरिकों से अपील है कि महामारी के इस दौर में खुद और परिवार की सलामती के लिए बहुत अधिक जरूरत होने पर ही घरों से बाहर निकलें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here