रमाकांत पांडे ब्यूरो चीफ बेनकाब भ्रष्टाचार अंबेडकर नगर *जिले में लगातार तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला अस्पताल में 100 बेड का कोविड अस्पताल संचालित करने की प्रक्रिया शुरू*

2
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

रमाकांत पांडे ब्यूरो चीफ
बेनकाब भ्रष्टाचार
अंबेडकर नगर
*जिले में लगातार तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला अस्पताल में 100 बेड का कोविड अस्पताल संचालित करने की प्रक्रिया शुरू*
अंबेडकरनगर। जिले में लगातार तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब जिला अस्पताल में 100 बेड का कोविड अस्पताल संचालित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। अभी तक जिला अस्पताल को नॉन कोविड अस्पताल की श्रेणी में रखा गया है। राजकीय मेडिकल कॉलेज सद्दरपुर व मातृ शिशु विंग टांडा में स्थापित कोविड अस्पताल में कम पड़ते बेड को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अब जिला अस्पताल परिसर स्थित मातृ शिशु विंग में 100 बेड का कोविड अस्पताल स्थापित करने की तैयारी शुरू कर दी है। उम्मीद है कि इसी सप्ताह जिला अस्पताल में कोविड अस्पताल का संचालन प्रारंभ कर दिया जाएगा।
जिले में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। कोविड संक्रमितों के इलाज के लिए जिले में दो कोविड अस्पताल संचालित हैं। इसमें राजकीय मेडिकल कॉलेज सद्दरपुर में 300 बेड, जबकि मातृ शिशु विंग टांडा में 60 बेड का कोविड अस्पताल संचालित है। इन अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की बढ़ती संख्या के चलते दोनों ही अस्पताल में स्थान नहीं रह गया था।इस पर गत दिवस ही स्वास्थ्य विभाग ने मातृ शिशु विंग टांडा में 60 बेड का नया कोविड वार्ड बनाने का निर्णय लिया था। इसका संचालन भी प्रारंभ हो गया है। जिस प्रकार से जिले में कोरोना का प्रकोप लगातार जारी है और प्रतिदिन बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं, उसे देखते हुए दोनों अस्पताल में बेड कम पड़ सकते हैं।इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अभी से तैयारियों में जुट गया है। अस्पताल में मरीजों का समुचित इलाज हो सके, इस संबंध में गत दिवस मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़े निर्देश भी दिए थे। इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अब जिला अस्पताल में भी कोविड अस्पताल स्थापित करने की तैयारी प्रारंभ कर दी है।
सीएमओ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल परिसर स्थित मातृ शिशु विंग में 100 बेड के कोविड अस्पताल के संचालन की तैयारी तेज कर दी गई है। सीएमएस डॉ. ओमप्रकाश ने बताया कि जिला अस्पताल को नॉन कोविड अस्पताल की श्रेणी में रखा गया है। हालांकि तेजी से बढ़ते कोरोना को देखते हुए अब अस्पताल परिसर स्थित मातृ शिशु विंग में 100 बेड का कोविड अस्पताल संचालित करने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here