रमाकांत पांडे ब्यूरो चीफ बेनकाब भ्रष्टाचार अंबेडकर नगर *कोविड -19 के बढ़ते प्रकोप के चलते कोटे से राशन लेने वालों को शासन ने बड़ी राहत,22 अप्रैल तक ले सकेंगे राशन*

2
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

रमाकांत पांडे ब्यूरो चीफ
बेनकाब भ्रष्टाचार
अंबेडकर नगर
*कोविड -19 के बढ़ते प्रकोप के चलते कोटे से राशन लेने वालों को शासन ने बड़ी राहत,22 अप्रैल तक ले सकेंगे राशन*
अंबेडकरनगर। जिले के 1038 कोटे से जुड़े लगभग पौने चार लाख राशन कार्डधारकों के लिए राहत की खबर है। अब वे 22 अप्रैल तक संबंधित कोटे से सस्ती दर पर राशन ले सकेंगे। अब तक राशन का वितरण प्रत्येक माह की 5 तारीख से 18 तारीख तक होता था, लेकिन तेजी से बढ़ रहे -19कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन ने इसे बढ़ाकर 22 अप्रैल तक कर दिया है।कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के चलते कोटे से राशन लेने वालों को शासन ने बड़ी राहत दी है। अब वे 22 अप्रैल तक राशन ले सकेंगे। बताते चलें कि कोटे से प्रत्येक माह की 5 तारीख से 18 तारीख तक राशन का वितरण किया जाता है। कोरोना महामारी को देखते हुए राशन कार्डधारकों को कोटे से राशन लेने में किसी भी प्रकार की मुश्किल न हो, इसके लिए शासन ने अब तारीख बढ़ाकर 22 अप्रैल तक कर दी है।बीते दिन जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय को भेजे गए पत्र में शासन ने इस संबंध में दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा कि जो राशनक ार्डधारक कोविड-19 के चलते अब तक सस्ती दर पर राशन पाने से वंचित रह गए हैं, उन्हें 22 अप्रैल तक राशन सुचारु रूप से उपलब्ध कराया जाए। यह भी निर्देशित किया गया कि राशन की उपलब्धता के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया जाए। कोटे की दुकान पर न सिर्फ सैनिटाइजर रखा जाए, बल्कि यदि कोई राशन कार्डधारक यदि बगैर मास्क के आता है, तो उसे दुकान पर ही निशुल्क मास्क की उपलब्धता कराई जाए।
बताते चलें कि जिले के विभिन्न क्षेत्रों में कुल 1038 कोटे की दुकानें हैं। इनसे लगभग पौने चार लाख राशन कार्डधारक जुड़े हुए हैं। इनमें लगभग सवा तीन लाख पात्र गृहस्थी, जबकि लगभग 50 हजार अंत्योदय राशन कार्डधारक हैं।कार्डधारकों को समय पर सुचारु रूप से सस्ती दर पर राशन उपलब्ध हो सके, इसके लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। कहा कि शासन के दिशा निर्देशानुसार 22 अप्रैल तक राशन का वितरण किया जाएगा। कोटेदार ब्रिजेश मिश्र ने कहा कि उपभोक्ताओं के हित को देखते हुए कोटे की दुकान पर सैनिटाइजर के साथ-साथ मास्क भी रखे गए हैं।लापरवाही बरती तो होगी कार्रवाईअब 22 अप्रैल तक सस्ती दर पर राशन का वितरण किया जाएगा। ऐसे में जिन राशन कार्डधारकों ने अब तक राशन नहीं लिया है, वे कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए संबंधित कोटे की दुकान से राशन ले सकते हैं। बताया कि इस संबंध में सभी कोटेदारों को भी जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं। चेतावनी भी इस दौरान दी गई कि यदि किसी कोटेदार ने लापरवाही बरती तो संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई भी की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here