रमाकांत पांडे ब्यूरो चीफ बेनकाब भ्रष्टाचार अंबेडकर नगर *जिला अस्पताल में लगभग 72 घंटे के बाद फिर से एक्स-रे, सीटी स्कैन व अल्ट्रासाउंड की जांच शुरू*

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

रमाकांत पांडे ब्यूरो चीफ
बेनकाब भ्रष्टाचार
अंबेडकर नगर
*जिला अस्पताल में लगभग 72 घंटे के बाद फिर से एक्स-रे, सीटी स्कैन व अल्ट्रासाउंड की जांच शुरू*
अंबेडकरनगर। जिला अस्पताल में मंगलवार को लगभग 72 घंटे के बाद फिर से एक्स-रे, सीटी स्कैन व अल्ट्रासाउंड की जांच शुरू हो गई। इस दौरान न सिर्फ सोशल डिस्टेंसिंग पर विशेष ध्यान दिया गया, बल्कि एक मरीज के साथ सिर्फ एक ही तीमारदार को कक्ष के निकट जाने दिया जा रहा था। उधर, मंगलवार को भी सीएमओ कार्यालय आम नागरिकों के लिए नहीं खुल सका। कार्यालय को सैनिटाइजेशन किए जाने का कार्य मंगलवार को भी चला।बीते शनिवार को जिला अस्पताल में एक्स-रे कराने पहुंचे मरीज के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद एक्स-रे कक्ष को सील कर दिया गया था। चूंकि संबंधित मरीज सीटी स्कैन व अल्ट्रासाउंड कक्ष की तरफ भी गया था। इससे इन दोनों कक्षों को भी बंद कर दिया गया था। इसके बाद संबंधित कक्षों को सैनिटाइज किए जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी।
सोमवार को संबंधित जांच प्रारंभ होने की संभावना थी, लेकिन सोमवार को एक्स-रे कराने पहुंचे मरीज के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद फिर से एक्स-रे जांच बंद कर दी गई थी। इसके बाद सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई थी। शनिवार व सोमवार को एक्स-रे समेत कई अन्य प्रकार की जांच न होने से जांच के लिए पहुंचे मरीजों व तीमारदारों को मायूस होकर लौटना पड़ा था।
इस बीच मंगलवार को फिर से सुचारु रूप से एक्स-रे, सीटी स्कैन व अल्ट्रासाउंड की जांच शुरू कर दी गई। इस पर मरीजों व तीमारदारों ने राहत की सांस ली। सीएमएस डॉ. ओमप्रकाश ने बताया कि मंगलवार से जांच शुरू कर दी गई है। सीएमओ डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि बुधवार को सीएमओ कार्यालय आम नागरिकों के लिए खोल दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here