रमाकांत पांडे ब्यूरो चीफ बेनकाब भ्रष्टाचार अंबेडकर नगर *आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर जिले में केस दर्ज होने का सिलसिला शुरू*

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

रमाकांत पांडे ब्यूरो चीफ
बेनकाब भ्रष्टाचार
अंबेडकर नगर
*आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर जिले में केस दर्ज होने का सिलसिला शुरू*
अंबेडकरनगर। आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर जिले में केस दर्ज होने का सिलसिला शुरू हो गया है। आचार संहिता के उल्लंघन पर अहिरौली पुलिस ने छह दावेदारों के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया है। दो अलग-अलग ग्राम पंचायत अधिकारियों की तहरीर पर अहिरौली पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। इस बीच डीएम सैमुअल पॉल एन ने एक बार फिर से कड़े निर्देश जारी करते हुए कहा है कि यदि कहीं भी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होते पाया गया, तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को आचार संहिता का शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में नामांकन का दिन नजदीक आने के साथ ही एक तरफ जहां दावेदारों की सक्रियता बढ़ गई है, वहीं प्रशासन ने भी सख्ती बढ़ा दी है। डीएम सैमुअल पॉल एन की ओर से लगातार आदर्श आचार संहिता का पालन कराने को लेकर हिदायत दी जा रही है।
इसी क्रम में कटेहरी विकास खंड के प्रतापपुर चमुर्खा के ग्राम पंचायत अधिकारी ने अहिरौली थाने में दी तहरीर में कहा कि प्रतापपुर चमुर्खा स्थित कटेहरी बाजार में दीवार व सरकारी खंभे पर पंचायत चुनाव के दावेदारों राहुल सिंह, संगम पांडेय, अभिमन्यु अग्रहरि व सूरज यादव का पोस्टर व होर्डिंग लगा पाया गया। इन सभी का पोस्टर तथा होर्डिंग सफाईकर्मी आदि के सहयोग से हटवा दिया गया था। इसके बाद भी रात में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए पोस्टर चिपका दिए गए। ऐसे में केस दर्ज कर कार्रवाई की जाए। अहिरौली पुलिस ने तहरीर के आधार पर इन चार दावेदारों के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया।
उधर, कटेहरी विकास खंड की अहिरौली ग्राम पंचायत के सचिव ने भी अहिरौली थाने में तहरीर देकर कहा कि पंचायत चुनाव के दो दावेदार विकास सिंह व लता तिवारी का पोस्टर प्राथमिक विद्यालय की दीवार पर लगा पाया गया। इन पोस्टरों को पूर्व में आदर्श आचार संहिता का पालन करने के लिए हटा दिया गया था। इसके बावजूद इन दावेदारों ने फिर से पोस्टर लगा दिए। पुलिस ने इस तहरीर के आधार पर इन दोनों दावेदारों के विरुद्ध भी केस दर्ज कर लिया। दोनों तहरीर पर केस दर्ज करने के साथ ही पुलिस ने मामले में छानबीन शुरू कर दी है।
वहीं, डीएम सैमुअल पॉल एन ने बुधवार को एक बार फिर से आदर्श आचार संहिता का पालन कराने के लिए निर्देश जारी करते हुए कहा कि इसका उल्लंघन करने पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। निर्वाचन आयोग के जो भी निर्देश हैं, उसका सभी को शत-प्रतिशत पालन करना है। इसके किसी भी अंश के उल्लंघन पर जवाबदेही तय की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here