रमाकांत पांडे ब्यूरो चीफ बेनकाब भ्रष्टाचार अंबेडकर नगर *जिला पंचायत राज अधिकारी ने 5 ग्राम विकास अधिकारियों को जारी की नोटिस*

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

रमाकांत पांडे ब्यूरो चीफ
बेनकाब भ्रष्टाचार
अंबेडकर नगर
*जिला पंचायत राज अधिकारी ने 5 ग्राम विकास अधिकारियों को जारी की नोटिस*

अम्बेडकरनगर। विकास खंड की 6 ग्राम पंचायतों में शौचालय और पंचायत भवन के कार्य में लापरवाही बरतने का मामला सामने आया है। खंड विकास अधिकारी की ओर से की गई शिकायत का संज्ञान लेते हुए जिला पंचायत राज अधिकारी ने संबंधित 5 ग्राम विकास अधिकारियों को नोटिस जारी कर 3 दिन में जवाब तलब किया है। आदेश में कहा गया कि यदि जवाब नहीं दिया गया तो संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
जलालपुर विकास खंड की रुदौली अदाई, सुल्तानपुर खुर्द, सिपाह, कल्यानपुर, मुरवाह व ठट्टा ग्राम पंचायत में शौचालय और पंचायत भवन आदि का कार्य लंबे समय से अधूरा पड़ा है। इसे लेकर खंड विकास अधिकारी ने संबंधित ग्राम विकास अधिकारियों को कई बार पत्र लिखकर कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया, परंतु ग्राम विकास अधिकारियों ने उनके निर्देशों को गंभीरता से नहीं लिया। ग्राम विकास अधिकारियों की ओर से बरती जा रही लापरवाही को लेकर बीडीओ एके पांडेय ने बीते दिनों उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर अवगत कराया।कहा कि कई बार निर्देश के बाद भी सुल्तानपुर खुर्द के वीडीओ शशि कपूर, रुदौली अदाई के सुनील कुमार, ठट्टा के अशोक यादव, सिपाह के मिथिलेश यादव, मुरवाह व कल्याणपुर के प्रवीण कुमार की ओर से अधूरे शौचालय व पंचायत भवन के निर्माण कार्य में तेजी नहीं लायी जा रही है। इसके चलते ग्राम पंचायतों में यह कार्य लंबे समय से अधूरे पड़े हैं। शिकायत को संज्ञान में लेते हुए जिला पंचायत राज अधिकारी दुर्गा प्रसाद तिवारी ने संबंधित ग्राम विकास अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। कहा कि तीन दिन के अंदर मामले में समुचित जवाब दिया जाए। यदि जवाब देने में हीलाहवाली की गई तो संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here