देवरिया-राजस्व एवं चकबंदी न्यायालयों के 22 अप्रैल तक बंद होने की स्थिति मे सुगमता के लिए प्रचलित किया गया है वेबसाइट

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

*राजस्व एवं चकबंदी न्यायालयों के 22 अप्रैल तक बंद होने की स्थिति मे सुगमता के लिए प्रचलित किया गया है वेबसाइट*
*इसके माध्यम से वादकारी/ पक्षकार अपने मुकदमो की जान सकतें है स्थिति*
*RBO अधिनियम के जिलाधिकारी न्यायालय मे नियत 17 अप्रैल की मुकदमो की सुनवाई 15 मई को*

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बताया है कि कोविड-19 के बढ़ रहे संक्रमण के दृष्टिगत जनपद के समस्त राजस्व एवं चकबंदी न्यायालयों के 22 अप्रैल 2021 तक पूर्णतया बंद होने की स्थिति में वादकारियों/ पक्षकारों की सुगमता के लिए वेबसाइट प्रचलित की गयी है।उन्होंने इस वेबसाइट के माध्यम से अपने वादो की स्थिति जानने की प्रक्रियाओं की भी जानकारी दी है।
जिलाधिकारी ने बताया है कि समस्त वादकारी अपने-अपने वादों/ मुकदमों की स्थिति जानने के लिए पहले vaad.up.nic.in पर क्लिक करेंगे, फिर एक पेज राजस्व न्यायालय कंप्यूटरीकृत प्रबंधन प्रणाली उत्तर प्रदेश आएगा।उस पेज पर बायी ओर वाद खोज विधि लिखा रहेगा, जिसमें कई ऑप्शन दिए गए हैं उस पर क्लिक कर अपने वाद की तिथि/स्थिति की जानकारी कर सकतें है । यदि किसी वादकारी को वाद संख्या, पंजीयन तिथि, धारा/ अधिनियम या सुनवाई तिथि नहीं मालूम है, तो वाद खोज विधि में एक ऑप्शन, वादी/प्रतिवादी है, उस पर क्लिक करेंगे, फिर एक पेज आएगा उस पर मांगे गए ऑप्शन, किस स्तर पर, फिर मंडल चुने, जनपद चुने, न्यायालय चुने, फिर वादी का नाम भरे, फिर प्रदर्शित करें, इस प्रकार वादकारियों को अपने-अपने वादों की स्थिति की जानकारी प्राप्त हो जाएगी।
जिलाधिकारी ने इसके अतिरिक्त यह भी अवगत कराया है कि नियंत्रण प्राधिकारी/ जिलाधिकारी, विनियमित क्षेत्र देवरिया के न्यायालय में 17 अप्रैल 2021 को RBO एक्ट के अंतर्गत प्रस्तुत होने वाले अपीलों में सुनवाई की अगली तिथि 15 मई 2021 निर्धारित की गई है। उक्त अपीलों की सुनवाई 15 मई को अपराह्न 12:00 बजे की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here