जीवनदायिनी मां गंगा सहित अन्य नदियों के स्वच्छता अभियान को लेकर के वरिष्ठ सपा नेता व समाजसेवी ने डीएम के माध्यम से राष्ट्रपति महोदय को सौंपा ज्ञापन- प्रदीप सिंह सिसोदिया lअश्विनी कुमार पांडेयब्यूरो चीफ/बेनकाब भ्रष्टाचार स संत कबीर नगर।

2
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

बेनकाब भ्रष्टाचार संवाददाता संत कबीर नगर।
जनपद संत कबीर नगर के समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता, समाजसेवी व जिला उपाध्यक्ष प्रदीप सिंह सिसोदिया ने आज डीएम संत कबीर नगर के माध्यम से माननीय राष्ट्रपति महोदय को एक ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में उन्होंने बताया कि कोरोना के इस बढ़ती महामारी में संक्रमण अधिक होने से देश की जीवनदायिनी गंगा सहित देश की अन्य नदियों में संक्रमित मनुष्य एवं जीव जंतुओं की अधिकांश मात्रा में मृत्यु होने से नदियों में संक्रमित जल प्रदूषण निरंतर बढ़ता जा रहा है।इसके साथ ही कल- कारखानों से निकलने वाले दूषित जल एवं खतरनाक रसायन से भी नदियों में जल प्रदूषण लगातार बढ़ता चला जा रहा है।
सपा नेता सिसोदिया ने अपने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि जीवनदायिनी मां गंगा सहित देश भर की अनेक नदियों में बढ़ते जल प्रदूषण से हिंदुओं की भावनाएं काफी आहत हो रही है। तथा लोगों में संक्रमण बढ़ने का क्रम जारी है। इसलिए भारत सरकार द्वारा नदियों में साफ सफाई ना होने की वजह से आम जनता में काफी आक्रोश व्याप्त हो रहा है। अपने ज्ञापन के माध्यम से उन्होंनेे महामहिम राष्ट्रपति महोदय को भारत सरकार,प्रदेश सरकार एवं केंद्र शासित प्रदेशों में संक्रमण एवं जल प्रदूषण से बचाव के लिए जीवनदायिनी मां गंगा की सफाई व अन्य नदियों की साफ सफाई का अभियान तत्काल चलाये जाने हेतु केंद्र सरकार से आवश्यक कार्यवाही की मांग की है। ताकि नदियों के स्वच्छता अभियान से फैल रहे संक्रमण को रोका जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here